हाथरस कांडः SIT ने गांव के 40 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया, अंत्येष्टि के समय थे मौजूद

0

हाथरस गैंगरेप मामले में गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अपनी जांच तेज कर दी है. पीड़िता के दाह संस्कार वाले दिन कौन कौन घटना स्थल पर गांव का मौजूद था, उसको पूछताछ के लिए बुलाया गया है. एसआईटी ने गांव के 40 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है.

हाथरस गैंगरेप मामले में गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अपनी जांच तेज कर दी है. पीड़िता के दाह संस्कार वाले दिन कौन कौन घटनास्थल पर गांव का मौजूद था, उसको पूछताछ के लिए बुलाया गया है. एसआईटी ने गांव के 40 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है.

असल में, पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत होने के बाद पुलिस आधी रात को शव लेकर हाथरस पहुंची थी. पीड़िता के परिजन और गांव के लोगों ने शव के अंतिम संस्कार का विरोध किया. परिजन बेटी के शव को घर ले जाने की मांग करते रहे, लेकिन पुलिस ने जबरन दाह संस्कार कर दिया. इस विरोध के दौरान ग्रामीणों की पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई थी.

बहरहाल, हाथरस कांड में एसआईटी जांच में जुटी हुई है. टीम की पीड़िता के गांव में लगातार जांच जारी. एसआईटी की टीम ने मंगलवार को भी पीड़िता के घर जाकर की पूछताछ की थी. चिता जलाने वाली जगह का दौरा किया था.

बता दें कि एसआईटी को अपनी जांच पूरी करने के लिए 10 दिन की और मोहलत दी गई है. एसआईटी अब 16 अक्टूबर को अपनी जांच रिपोर्ट सरकार को सौपेंगी. जांच दल ने पीड़िता की भाई का बयान भी दर्ज किया है. SIT के अधिकारी पीड़िता के घर और छत का भी मुआयना कर चुके हैं.

जांच पड़ताल के दौरान पीड़िता के आसपास रहने वाले पड़ोसियों से भी पूछताछ की गई. जांच टीम ने घटना के बारे में जानकारी हासिल की है. इस बीच, हाथरस कांड के बहाने दंगा कराने की साजिश का पर्दाफाश किए जाने का दावा किया जा रहा है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें