कोविड प्रोटोकॉल और सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए जिन्नातों वाली मस्जिद में मजलिस हुई सम्पन्न…

0
9 PM NewsLive /लखनऊ…
जिन्नातों वाली मस्जिद में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए हुई मजलिस
लखनऊ-21 अगस्त :- कोविड प्रोटोकॉल और सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए मस्जिद वक़्फ़ ख़ुर्रम बख़्त जिन्नातों वाली मस्जिद वज़ीरबाग़ में मजलिस सम्पन्न हुई। मस्जिद के मुतावल्ली इरशाद हुसैन (गोर) ने जानकारी देते हुए बताया कि हर वर्ष 11 मुहर्रम को वज़ीरबाग़ के अंतर्गत मस्जिद वक़्फ़ ख़ुर्रम बख़्त (जिन्नातों वाली मस्जिद) में एक मजलिस सम्पन होती थी लेकिन पूर्व में कोविड 19 महामारी की वजह से कोई प्रोग्राम नही हो रहे थे जिसकी वजह से पूर्व वर्ष जिन्नातों वाली मस्जिद में भी मजलिस नही हुई। लेकिन इस बार प्रशासन की इजाज़त मिलने के पश्चात कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए 50 लोगों की मौजूदगी में मजलिस सम्पन्न हुई।
इस मजलिस को सुबह 7 बजे मौलाना अख़्तर हुसैन ने सम्बोधित किया। मजलिस को सम्बोधित करते हुए मौलाना ने कहा कि हमारा मुल्क हिन्दोस्तान एक गुलदस्ता है जिसमे हर मज़हब के मानने वाले एक एक फूल की तरह हैं और इस मुल्क का इतिहास यही रहा है कि सब एक साथ रहते हैं।
मौलाना ने मजलिस को शांतिपूर्ण और सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन का शुक्रिया भी अदा किया ।
मजलिस के आखिर में मौलाना ने कर्बला के दर्दनाक मसाएब पढ़े जिसे सुन कर अज़ादारों ने गिरया किया। मजलिस में कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क लगा कर शिया समुदाय के साथ साथ सुन्नी समुदाय के लोगो ने भी शिरकत की। इस दौरान एसीपी बाज़ारख़ाला व अन्य आला अधिकारी सहित भारी पुलिस बल तैनात था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें